Friday, April 22, 2011

पति-पत्नी का रिश्ता टूटने से बच सकता है

पति-पत्नी की रिश्ता बड़ा नाजुक होता है। छोटी सी गलतफहमी इस रिश्ते को तोड़ सकती है। वर्तमान के समय काम का बोझ व दूसरी जिम्मेदारियों के चलते पति-पत्नी एक-दूसरे को समय नहीं दे पाते। ऐसे में उनके बीच दूरियां बढऩे लगती है और कई बार यह रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच जाता है। यदि इस मंत्र का जप किया जाए तो पति-पत्नी के मतभेद समाप्त हो जाते हैं और उनका रिश्ता टूटने से बच सकता है

अक्ष्यौ नौ मधुसंकाशे अनीकं नौ समंजनम्।
अंत कृणुष्व मां ह्रदि मन इन्नौ सहासति

प्रतिदिन इस मंत्र का 21 माला जप करने से पति-पत्नी में न केवल प्रेम बना रहता है बल्कि प्रेम में प्रगाढ़ता भी आती है। यह मंत्र पति-पत्नी स्वयं भी कर सकते हैं या किसी योग्य ब्राह्मण से भी करवा सकते हैं।
हर माता-पिता की इच्छा होता है कि उनके बेटे का विवाह धूम-धाम से हो। लेकिन कभी-कभी कुछ कारणों के चलते उचित समय पर उसका विवाह नहीं हो पाता। यदि आपके साथ भी यही समस्या है तो नीचे लिखे टोटके से इस समस्या का निदान संभव है . कुम्हार अपने चाक को जिस डंडे से घुमाता है, उसे किसी तरह किसी को बिना बताए प्राप्त कर लें। इसके बाद घर के किसी कोने को रंग-रोगन कर साफ कर लें। इस स्थान पर उस डंडे को लंहगा-चुनरी व सुहाग का अन्य सामग्री से सजाकर दुल्हन का स्वरूप देकर एक कोने में खड़ करके गुड़ और चावलों से इसकी पूजा करें। इससे लड़के का विवाह शीघ्र ही हो जाता है। यदि चालीस दिनों में इच्छा पूरी न हो तो फिर यही प्रक्रिया दोहराएं(डंडा प्राप्त करने से लेकर पूजा तक)। यह प्रक्रिया सात बार कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment