Saturday, December 11, 2010

शुक्र देव को प्रसन्न करें

ज्योतिष में शुक्र को स्त्री ग्रह माना गया है। शुक्र ग्रह से प्रभावित व्यक्ति सौम्य एवं अत्यंत सुंदर होते है। यदि किसी की कुंडली में शुक्र शुभ प्रभाव देता है तो वह जातक आकर्षक, सुंदर और मनमोहक होता है। शुक्र के विशेष प्रभाव से वह जीवनभर सुखी रहता है।
शुक्र को पति-पत्नि, प्रेम संबंध, ऐश्वर्य, आनंद आदि का भी कारक ग्रह माना गया है। यदि आपकी कुंडली में शुक्र की स्थिति अच्छी है तो आपका पूरा जीवन भोग,आनंद और ऐश्वर्य के साथ बितता है। साथ ही दाम्पत्य जीवन सुख और प्रेम से भर जाता है।
शुक्र अपने प्रभाव से व्यक्ति को मकान और वाहन आदि का भी सुख देता है। यदि आप चाहते है कि आपका भी दाम्पत्य जीवन प्रेम, आंनद और सुख से बीते तो, शुक्र के शुभफल देने वाले उपाय करें...
शुक्र देव को प्रसन्न करने के उपाय-
- काली चींटियों को चीनी खिलानी चाहिए।- शुक्रवार के दिन सफेद गाय को आटा खिलाना चाहिए।- किसी काने व्यक्ति को सफेद वस्त्र एवं सफेद मिष्ठान्न का दान करना चाहिए।- 10 वर्ष से कम आयु की कन्या को भोजन कराए और चरण स्पर्श करके आशीर्वाद लें।- अपने घर में सफेद पत्थर लगवाना चाहिए।- किसी कन्या के विवाह में कन्यादान का अवसर मिले तो अवश्य स्वीकारना चाहिए।- शुक्रवार के दिन गाय के दुध से स्नान करना चाहिए।- किसी मन्दिर में गाय का घी दान दें।- जरूरतमंद व्यक्ति को भोजन कराएं।
शुक्र के शुभ प्रभाव के लिए किए जा रहे उपाय शुक्रवार के दिन करे तो ज्यादा प्रभावशाली होते है या जिस दिन शुक्र का कोई नक्षत्र (भरणी, पूर्वा-फाल्गुनी, पूर्वाषाढ़ा) आ रहा हो उस दिन करें।

1 comment: