Saturday, October 23, 2010

फालतू सामान हटाएं तनाव भगाएं

हमारी प्रवृति होती है कि सामान को इकट्ठा करते जाते हैं। उसमें बहुत सा ऐसा होता है जिसे कि आपने यह सोचकर रख लिया था कि कभी काम आएगा। मगर कभी आप ध्यान से विचार करें तो पाएंगे कि साल बीत गया परन्तु वह सामान कभी काम नहीं आया। ऐसे ही कुछ सामानों की हम बात कर रहे हैं शायद इन में से कुछ सामान ऐसा होगा जो आपने भी संभाल रखा होगा और अनजाने में ही ऐसे सामान आपके घर में वास्तुदोष उत्पन्न कर रहे हों। ऐसे सामान हमारे घर मे नकारात्मक उर्जा पैदा करते हैं साथ ही सौभाग्य के लिए अच्छे नहीं होते हैं।
यदि नीचे लिखी वस्तुओं में से कोई वस्तु आपने भी रखी हुई हो तो उन्हें हटाइये हो सकता है वो सामान आपके घर में समस्याओं, बिमारियों व मानसिक अशांति को जन्म दे रहा हो।
- पुराने वस्त्र जो कि इस उम्मीद में रखे गए हों कि शायद पुराना फैशन वापस आ जाए।- पुरानी पत्रिकाएं , किताबें इत्यादि आपने संभालकर रखी हो कि आप इन्हे दुबारा पढ़ेंगे।- टूटे हुए खिलौने या शो पीस।- ताले बिना चाबियां या चाबियां बिना ताले की। दस साल पुराने रिकार्ड या बहीखाते।- बंद घडिय़ां।- जुते, गर्म कपड़े, पुराना फर्नीचर,।- इलेक्ट्रिकल सामान जैसे मिक्सी,रेडियो,टी.वी. जो कि बरसों से उपयोग में ना आ रहे हों।

No comments:

Post a Comment